Off Page Seo क्या है? इस्के क्या फाएदे है

0
12
off page seo

पेज सेओ ​​के बारे में निर्विवाद सत्य क्या है जो विशेषज्ञ आपको जानना नहीं चाहते हैं

आप अपने सभी पृष्ठों के माध्यम से जाने और यह पता लगाने में सक्षम हैं कि क्या शीर्षक वेबपृष्ठ से मेल खाते हैं और उस पृष्ठ का वर्णन करने के लिए मिलान करने वाले कीवर्ड हैं। आपकी वेबसाइट के प्रत्येक लैंडिंग पृष्ठ को विशेष कुंजी शब्दों के लिए अनुकूलित करने की आवश्यकता है। यदि आप एक ब्लॉग या वेबसाइट ऑपरेटर हैं, तो आपको अपने वेबपेज के लिए ऑन-पेज एसईओ का मूल्य जानना होगा। ज्यादातर लोग मानते हैं कि वे अमेज़ॅन एसोसिएट्स के साथ नकद कमाने के लिए एक साइट की इच्छा रखते हैं, लेकिन यह सही नहीं है! जो आपकी साइट या कंपनी को कई तरह से मदद कर सकता है। बहुत से लोग किसी भी तरह से निम्नलिखित पृष्ठों पर नहीं जाते हैं। उपयोग करने के लिए एक सामान्य सुझाव यह है कि आप अपने होमपेज से तीन या अधिक क्लिक के भीतर अपने सबसे महत्वपूर्ण वेब पेज को जारी रखें।

क्या पृष्ठ से दूर क्या उम्मीद है?

प्रत्येक पृष्ठ के लिए एक अलग शीर्षक होना चाहिए और सबसे अच्छा अभ्यास यह है कि यह शब्द के लिए आपकी साइट के शीर्षक से मेल नहीं खाता है। जब आप किसी पसंदीदा सोशल बुकमार्किंग साइट पर अपने ब्लॉग या वेबसाइट के पृष्ठ को बुकमार्क करते हैं, तो आपको इस विशिष्ट पृष्ठ पर उच्च ट्रैफ़िक के साथ एक बैकलिंक भी प्राप्त होता है। इसके अलावा, आपको क्या करना है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पृष्ठ तेजी से लोड हो रहे हैं। इस कारण से, आप प्रत्येक और प्रत्येक माध्यमिक कीवर्ड के लिए 20 पृष्ठ नहीं पढ़ रहे हैं। सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन उन सभी सामग्रियों और पोस्ट को इंटरलिंक करने के बारे में है जो Google पेजों पर पाए जा सकते हैं। Google के पहले दो पन्ने पृथ्वी पर आदर्श बिलबोर्ड स्थान हैं।

आप अपनी वेबसाइट को किसी खोज इंजन के पहले पृष्ठ पर दिखाना चाहते हैं। इसलिए यदि आप अपनी वेबसाइट को सफल बनाना चाहते हैं तो SEO आवश्यक है। एक साइट एक इंटरनेट की दुकान के रूप में कार्य करती है, एक ऑन-लाइन कार्यालय, या कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके छोटे व्यवसाय के लिए क्या शर्त है। उल्लेख करने की आवश्यकता नहीं है, एक पेशेवर कंपनी की स्थापना एक इंटरनेट कंपनी शुरू करने या शायद अपने पारंपरिक उद्यम को ऑनलाइन लेने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम बन गया है। आज, आपको एक अच्छी तरह से तैयार की गई साइट, सम्मोहक और उपयोगी मुख्य शब्द और अपनी सामग्री के लिए एक सरल और आसान पाठ विकसित करने से परे ध्यान केंद्रित करने और सोचने की आवश्यकता होगी। इसे अलग तरह से रखने के लिए, आप खोज के लिए रैंक कर सकते हैं, यहां तक ​​कि अगर आप व्यक्तिगत खोज के रूप में समान वाक्यांश का उपयोग नहीं करते हैं, तो जब तक Google को लगता है कि आपका पृष्ठ विषय से संबंधित है। ऑन-लाइन खोज हमारे डिजिटल जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा है।

ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक को प्रोत्साहित करने के लिए सर्च इंजन मार्केटिंग केवल फायदेमंद है, जबकि एसईएम आपकी साइट पर मुफ़्त और सशुल्क ट्रैफ़िक प्राप्त करने में मदद करेगा। इसलिए, SEO के संबंध में, ऑन-पेज सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन तकनीक अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। SEO आपको अपनी प्रतियोगिता के सामने बने रहने में सक्षम बना सकता है। एसईओ के विभिन्न प्रकार हैं जिनसे आपको सतर्क रहना चाहिए। SEO को विभिन्न प्रकारों में वर्गीकृत किया जा सकता है जिसे नीचे वर्णित किया जाएगा। एसईओ खोज इंजन अनुकूलन को संदर्भित करता है, एसईओ साइट की रैंकिंग में सुधार करने के लिए प्रक्रिया है ताकि आगंतुकों की बढ़ती संख्या एक वेबसाइट पर जा सके। एक प्रभावी ऑन-पेज एसईओ की ओर पहला कदम उस सामग्री के लिए उचित शीर्षक टैग खोजना है जिसे आप प्रकाशित करने की संभावना रखते हैं।

यदि आप बस SEO में निवेश करते हैं, तो आपकी साइट पर ट्रैफ़िक उत्पन्न करने में अधिक समय लगता है, जो कि स्थायी नहीं है। साइट की रैंकिंग बढ़ाने के लिए एसईओ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। एसईओ और सामग्री एक साथ एक शानदार फिट हैं। कीवर्ड चुने जाने के बाद आप ऑन-पेज सर्च इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन ऑप्टिमाइज़ेशन शुरू कर सकते हैं।

यदि आप एसईओ के लिए एक नवागंतुक हैं, या लिंक बिल्डिंग से जुड़े खर्चों के बिना रैंक करना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप लंबे-पूंछ वाले कीवर्ड और वाक्यांशों के बाद जाएं। खोज इंजन अनुकूलन हमेशा प्रवाह में होता है, जिसका अर्थ है कि आपको नियमित रूप से अपने खोज इंजन विपणन रणनीति के प्रभावों का आकलन करना चाहिए। खोज इंजन अनुकूलन आपके संगठन के लिए ट्रैफ़िक लाने के लिए सिद्ध दृष्टिकोण है। ऑन-पेज एसईओ जमीन का एक बड़ा हिस्सा शामिल है।

एसईओ दो मुख्य श्रेणियों पर पेज और ऑफ पेज से बना है। सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन का एक त्वरित प्रकार है। एसईओ के साथ चीज 1 आकार है जो कभी भी फिट नहीं होती है, हर परिस्थिति अलग होती है और साइट पर निर्भर करती है। ऑन-पेज एसईओ आपको उन तत्वों पर नियंत्रण प्रदान करता है जो रैंकिंग को प्रभावित करते हैं। एक शानदार विस्तृत ऑन-पेज एसईओ आपकी साइट की रैंकिंग को विभिन्न तरीकों से मदद कर सकता है।

पेश है क्या ऑफ पेज एसईओ

दूसरे शब्दों में, यह एसईओ का एक मूल्यवान हिस्सा है। खोज इंजन अनुकूलन एक सतत प्रक्रिया है और इसके फलदायक परिणामों को खोजने के लिए समय की आवश्यकता होती है। खोज इंजन अनुकूलन अनिवार्य रूप से आपकी ऑन-लाइन उपस्थिति से मुक्त विज्ञापन का एक तरीका है। बहुत सारे लोग ऑफ-पेज एसईओ को लिंक बिल्डिंग के साथ जोड़ते हैं। हालाँकि, यह केवल इतना ही नहीं है। ऑफ-पेज एसईओ वेब के दायरे में विभिन्न वेबसाइटों से लिंक प्राप्त करने के माध्यम से आपकी साइट के अधिकार को बनाने और स्थापित करने के लिए निर्देशित किया जाता है। ऑफ-पेज एसईओ या बैकलिंक्स मूल रूप से एक संदर्भ के रूप में कार्य करते हैं।

आपकी साइट पर कार्बनिक आगंतुकों को चलाने के लिए मुख्य एसईओ एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन) क्या है। बहुत सारे कीवर्ड का उपयोग न करें क्योंकि यह आपके एसईओ को अप्रमाणित कर सकता है क्योंकि सामग्री अप्राप्य हो जाएगी। एसईओ करते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here