डेटा विज्ञान वास्तव में एक अंतःविषय क्षेत्र है। हालांकि यह वास्तव में विज्ञान नहीं है मैं अभी भी सूचना विज्ञान का एक बड़ा प्रशंसक हूं ‘और आपका प्रकाशन। डेटा विज्ञान एक उपकरण है जिसे आज के कार्यस्थल में कई समस्याओं के लिए लागू किया गया है। यह एक उपकरण है जिसका उपयोग लागत को कम करने, नए बाजार खोजने और बेहतर निर्णय लेने में मदद के लिए किया जा सकता है।

कीवर्ड और स्थान का उपयोग करके नौकरी खोजना संभव है, या आप विशेष टैग से जुड़ी नौकरियों की सूची के लिए खोज बॉक्स के नीचे टैग पर क्लिक कर सकते हैं। अगर आप बड़ी डेटा टेक्नोलॉजी में जॉब खोज रहे हैं तो आपको bigdatajobs.com को देखना चाहिए। आपको यहां बहुत सी नौकरियां मिलेंगी, जिनके लिए डेटा विज्ञान क्षमताओं की आवश्यकता होती है। जब आप अपने आदर्श डेटा वैज्ञानिक नौकरी की तलाश शुरू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी क्षमताओं और अनुभव से मेल खाने वाली भूमिका और कंपनी की खोज करने के लिए नौकरी विवरणों को ध्यान से देखें।

एक डेटा वैज्ञानिक को वास्तव में डेटा के साथ सहज महसूस करना चाहिए। डेटा वैज्ञानिक अक्सर नौकरियों को बाहर करने के लिए एक कंबल शीर्षक के रूप में उपयोग किया जाता है जो काफी भिन्न होते हैं। इसलिए डेटा वैज्ञानिक अपने मॉडलों के प्रदर्शन को रेट करने के लिए एक अलग दृष्टिकोण का उपयोग करते हैं। भविष्य कहनेवाला एल्गोरिथ्म के निर्माण के लिए कच्चे डेटा का उपयोग करने वाला एक डेटा वैज्ञानिक विश्लेषण की सीमा में आता है।

डेटा वैज्ञानिकों को जटिल डेटा सिस्टम के साथ एकीकृत करने के साथ प्रोटोटाइप त्वरित समाधान कोड करने की स्थिति में होना चाहिए। प्रतिभा अधिग्रहण विशेषज्ञों के बीच डेटा वैज्ञानिक सबसे लोकप्रिय पेशेवरों में से एक है। नागरिक डेटा वैज्ञानिकों को डेटा वैज्ञानिकों को बदलने के लिए नहीं हैं। हालांकि उन्हें डेटा विज्ञान में विशेषज्ञ नहीं माना जाता है, लेकिन वे विभिन्न अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए उपकरणों का उपयोग करने में सक्षम हैं जो व्यवसाय के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here